Interesting Facts About Rohit Sharma in Hindi

रोहित शर्मा का जन्म महाराष्ट्र में 30 अप्रैल 1987 को हुआ था। उनका जन्म गुरुनाथ शर्मा और पूर्णिमा शर्मा से हुआ था। वह धाराप्रवाह टेलीग्यू बोलती है वह एक शानदार 2006 U -19 क्रिकेट विश्व कप के बाद प्रमुखता में आया। उन्होंने उस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए फाइनल में, भारत पाकिस्तान से हार गया । उन्होंने बेलफास्ट में आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए अपनी एकदिवसीय शुरुआत की। उन्होंने 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 50 रन बनाये।

Rohit Sharma
Interesting Facts About Rohit Sharma in Hindi
Image Source



उनके शुरुआती कैरियर के दौरान वह एक फिनिशर थे। रोहित शर्मा ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ काफी सारी पारी खेली। उनकी स्थिति नई आगामी स्टार विराट कोहली ने ली थी। उन्होंने 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना पहला वनडे शतक बनाया। 2013 में, उन्होंने भारतीय क्रिकेट में अपना स्थायी स्थान बनाया जब उन्हें शिखर धवन के साथ पारी खोलने के लिए कहा गया। रोहित शर्मा ने 2013 में चैंपियंस ट्राफी जीतने के लिए भारत को चुना। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक एकदिवसीय पारी में 16 छक्के मारकर इतिहास बनाया। उस मैच में उन्होंने 158 गेंदों के 200 रन बनाए।

वह सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र शेवाग के बाद एकमात्र तीसरा खिलाड़ी बन गए, जो ओडीआई में दोहरे शतक लगाने के लिए थे। रोहित शर्मा को तब 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए चुना गया था। उन्होंने पहली बार 177 रन बनाये थे। उन्होंने यह भी एक और टन के साथ पालन किया। नवंबर 2014 में, उन्होंने एक वनडे में वीरेंद्र शेग का 264 रन बनाकर 214 रन का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

रोहित शर्मा ओडीआई में दो दोहरी शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी बने। वह एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 250 + स्कोर करने के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी थे। रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल चैंपियनशिप में कप्तान बनाया। उन्होंने मुमबी इंडियंस के कप्तान के रूप में 1 चैंपियंसशीप लीग जीती। पिच पर रोहित एक असाधारण क्षेत्ररक्षक है।

रोहित शर्मा मैदान पर अपनी प्रतिभा के अलावा अन्य कुछ भी नहीं जानते हैं। वह एक विनम्र व्यक्ति उनको कहा जाता है। उनका पसंदीदा क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर है सचिन लगभग सभी भारतीय टीमों का पसंदीदा खिलाड़ी है उन्होंने दो टेस्ट शतक, 5 एकदिवसीय शतक और 2  20-20 शतक बनाए हैं।

आशा करते है आपको रोहित शर्मा की बायोग्राफी पसंद आई होगी । अगर आपको यह पसंद आता है तो हमे कमेंट में जरूर बताएं । धन्यवाद।

Previous
Next Post »

2 comments

Click here for comments