Search Engine Optimization (SEO) क्या है? Website Ki Traffic Kaise Badhaye

अब Blogging करना आसान नहीं रहा है और संभवतः आने वाले वर्षों और वर्षों में कभी नहीं होगा। इसलिए, यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो अंधविश्वास से मानते हैं कि पैसा Blogging करना आसान है, तो मैं आपको कुछ वास्तविक तथ्यों और पैसे Blogging करने की सच्चाई बताने जा रहा हूं। जिसको अच्छे से पढ़े और कुछ महत्वपूर्ण लिंक दिया हु आपको उसमे अधिक जानकारी मिल जायेगा

3 महत्वपूर्ण पोस्ट जरुर पढ़े

  1. SEO Backlink Kaise Banaye Detaile Me
  2. 10 Killer SEO Tips Blogspot Blogger | Useful SEO Tips
  3. Blogger Image Optimization - Image Ko SEO Friendly Kaise Banaye



(SEO)2018
SEO


Search Engine Optimization (SEO) क्या है?


SEO एक Marketing अनुशासन है जो जैविक (गैर-भुगतान) Search Engine परिणामों में बढ़ती दृश्यता पर केंद्रित है।  SEO Ranking, ड्राइव यातायात में सुधार, और Search Engine में जागरूकता बढ़ाने के लिए आवश्यक तकनीकी और रचनात्मक तत्वों को शामिल करता है। SEO के कई पहलू हैं, आपके पृष्ठ के शब्दों से अन्य Sites को Web पर आपको Link करने के तरीके से। कभी-कभी SEO यह सुनिश्चित करने का मामला है कि आपकी Site को ऐसे तरीके से संरचित किया जाता है जो Search Engine समझते हैं।
SEO बस Search Engine के अनुकूल Websites के निर्माण के बारे में नहीं है यह आपकी Site को लोगों के लिए भी बेहतर बनाने के बारे में है ।
यह Guide SEO के सभी क्षेत्रों का वर्णन करने के लिए Design किया गया है- आपकी Website पर यातायात उत्पन्न करने, Search Engine के लिए अनुकूल बनाने, Link बनाने और आपकी Site के अनूठे मूल्य का विपणन करने के लिए शब्द और वाक्यांश (Keyword) खोजने से। यदि आप इस सामान के बारे में भ्रमित हैं, तो आप अकेले नहीं हैं, और हम यहां मदद करने के लिए हैं।





SEO TRAFFIC पैसे ब्लॉगिंग बनाने का सीक्रेट है।


कई Bloggers यह मानते हैं कि एक Blog बनाने, कुछ सामग्री पोस्ट करने और मुद्रीकरण करने से उन्हें सुंदर पैसा मिल जाएगा लेकिन वे गलत हैं Online पैसा बनाने का यह मुझे पसंद भी है।

हम SEO की उपेक्षा नहीं कर सकते SEO किसी भी सफल Blog की रीढ़ है SEO के बिना हम निष्क्रिय आय नहीं कर सकते खोज इंजन Visitors = Money मत भूलना।
तो, सीखने SEO पर कुछ समय बिताने के लिए याद रखें यह एक त्वरित सुधार नहीं है, आपके आगंतुकों को बढ़ावा देने में कुछ समय लगेगा।



Adsense पैसा बनाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।


मैं देखता हूं कि Bloggers बहुत जल्द ही Quit करते हैं क्योंकि उनके Blog को Adsense द्वारा अनुमोदित नहीं मिलता है। आपको हर समय सीखना जारी रखना है। google adsense approval google adsense approval नहीं मिलने पर निराश न हो जाये  और  Blogging Quit नहीं करनी चाहिए, बिना गूगल एडसेंस के पैसे कमाने के लिए 10 तरीके बताये हैं पढ़े
यह ऐसा कुछ नहीं है जिसमें आप दावा कर सकते हैं कि आपने सबकुछ सीखा है। इसका कारण यह है कि Blogging में सीखने के लिए लाखों चीजें हैं।
इसका मतलब है कि आपको काम करना है और Non-Stop सीखना होगा। वहाँ कभी ऐसा कभी नहीं होगा जहां आप बस बैठ सकते हैं क्योंकि सीखने के लिए और कुछ नहीं है।
Blogging में सीखने की प्रक्रिया कभी समाप्त नहीं होती है और यह इस व्यवसाय की सुंदरता है। नौसिखिया Bloggers नए सामान सीख रहे हैं और विशेषज्ञ नई चीजें भी सीख रहे हैं।


Previous
Next Post »

9 comments

Click here for comments
4 January 2018 at 14:37 ×

Nice article Amit bhai

Reply
avatar
Technical CH
admin
8 January 2018 at 14:22 ×

bhi hindi ma ha smj ni a rhi

Reply
avatar
9 January 2018 at 04:21 ×

keya aap sem apne jaisa websit bana kar denge domain ke sath aur kitna lenge paisa riply

Reply
avatar
Unknown
admin
9 January 2018 at 13:36 ×

जानकारी अच्छी है, कृपया एक बार मेरी वेबसाइट चैक करे

Reply
avatar
13 January 2018 at 08:04 ×

http://www.earningguruji.com

Badiya bhai Amit ekbar is site ki check ker ke btana ki kuch kami to nahi ha is site me jrur btana me apka daily reader ho apke videos dekher hi Maine blogging ki Surat ki ha

Reply
avatar
16 January 2018 at 09:12 ×

https://techmion.blogspot.in/2017/03/live-net-tv.html?m=1

Reply
avatar
16 January 2018 at 09:13 ×

techmion.blogspot.com

Reply
avatar
16 January 2018 at 15:19 ×

bhai sir thodi halp kardo na mere blog ko sabhi search engine me submitted kardo na
mere blog par views nahi aa rahe bhai 17 post likhe hai or views 798 hai
hinditechnicalsp mera url hai google me search karoge to.... no information is available for this page aa raha hai
bhai halp kardo na mereme views aaye pls sir

Reply
avatar