कैसे एक प्रसिद्ध ब्लॉगर बने - Successful Blogger Kaise Bane- Top 5 Tips 2018

कैसे एक प्रसिद्ध Blogger बने ?खुद की वेबसाइट बनाकर इंटरनेट पर प्रसिद्ध होना चाहते हैं तो इस पोस्ट में पांच तरीके बताए हैं, पढ़कर ब्लॉगिंग में करियर बना सकते हैं और इंटरनेट पर अपना नाम कमा सकते हैं अगर आप लाइफटाइम ब्लॉगर बनना चाहते हैं तो आपको पूरी मेहनत और लगन से काम करना होगा और इससे आपका नाम तो होगा ही और घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं ब्लॉगिंग करते करते,
एक प्रसिद्ध ब्लॉगर कैसे बनते हैं आपको इस पोस्ट को पढ़ने के बाद से जिज्ञासा मिलेगा जिसको अगर अपनाते हैं उम्मीद करते हैं कि आप को इससे कुछ ना कुछ सीखने को जरूर मिलेगा नीचे बताए गए पांच तरीकों को अच्छे से पढ़े और समझे, 
कुछ देर का समय निकाल कर अच्छे से पढ़ ले बहुत कुछ सिख सकते हो,








    Successful Blogger

    1. एक व्यक्तिगत Blog के साथ शुरू करें।


    यदि आप एक प्रसिद्ध Blogger बनना चाहते हैं तो एक निजी Blog शुरू करना सबसे अच्छा तरीका है निजी Blog क्योंकि यह आपके बारे में पूरी तरह से है और सबसे भयानक बात यह है कि निजी Blog का यूआरएल ब्लॉगर का नाम है, जिसका ब्लॉग (like yourname.com) है।

    लेकिन मुझे पता है कि आपके में से ज्यादातर एक निजी Blog नहीं हैं, इसलिए चिंता न करें कि आप बिना किसी प्रसिद्ध Blogger भी बन सकते हैं। ;)

    2. आपके पाठकों की समस्या हल करें।


    आप इस वाक्य को अन्य Sites पर कई बार सुने होंगे, लेकिन विश्वास करें कि यह बहुत महत्वपूर्ण और प्रभावी भी है

    Blogs और Websites को सुलझाने में समस्या बहुत कम समय में सफलता प्राप्त करती है और लोकप्रिय हो जाती है। Internet पर मौजूद लोग आपके Blog को सिर्फ पढ़ने के लिए नहीं देखेंगे कि आप किस प्रकार बढ रहे हैं। वे कुछ उपयोगी, मूल्यवान चाहते हैं या आप कह सकते हैं कि स्वादिष्ट।


    3. अन्य Bloggers के साथ मित्र बनें।


    अपने क्षेत्र में अन्य लोगों के साथ संबंध बनाना बहुत उपयोगी है; यह महान ज्ञान का एक स्रोत है अनुभव लोगों के साथ बात कर रहे हैं और उनकी विफलताओं और गलतियों से सीखते हैं, आप उनसे भी बेहतर बना सकते हैं।

    Blogger दोस्तों को अधिक से अधिक लोगों को आपके बारे में और जल्दी और बाद में पता कर सकते हैं सबको आप जानते हैं और इस प्रकार आप प्रसिद्ध हो जाएगा।

    4. अपने Blog और खुद को बढ़ावा देना।


    प्रचार करना आपके और आपके Blog को लोकप्रिय बनाने का सर्वोत्तम और प्रत्यक्ष तरीका है। बहुत से लोग इस कदम को छोड़ देते हैं और सोचते हैं कि यह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन वे गलत हैं, पदोन्नति केवल एक चीज है जो एक व्यवसाय को चमकती है, जो बॉक्स ऑफिस पर एक फिल्म बनाने में सबसे ऊपर है, जो किसी भी चीज को लोकप्रिय बनाती है। तो पदोन्नति को न छोड़ें इसके साथ-साथ करें

    अब किसी भी Blog के लिए पदोन्नति बहुत महत्वपूर्ण हो गई है क्योंकि जैसा कि आप जानते हैं कि Internet पर आपके Blog के आला कई Blog हैं, इसलिए उन Blogs को दूर करने के लिए बहुत मुश्किल हो गया है और ऐसा करने का एकमात्र तरीका है और यह सोना सामग्री लिखती है और बढ़ावा देता है, न केवल आपके Blog पर भी स्वयं।


    5. Waiter की तरह लोगों की सेवा।


    यह अजीब तरह लगता है,;) लेकिन यह सच है मुझे यकीन है कि आप रेस्तरां में गए हैं और कुशल Waiter हैं, जो आपको अपने नौकरों की तरह सेवा करते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि Bloggers को अपने पाठकों को वेटर जैसी सेवा भी देनी चाहिए क्योंकि पाठकों को केवल एक चीज है जो एक Blog को सफल और लोकप्रिय बना देती है ।

    Previous
    Next Post »

    6 comments

    Click here for comments
    shock wave
    admin
    30 December 2017 at 15:27 ×

    Very nice and useful post....thanks bro

    Reply
    avatar
    Entertainers
    admin
    30 December 2017 at 20:05 ×

    Very good bhai aap ek ache insaan bhi hain jo hamesha friendly rehte hain.
    Hamara bhi khayal rakhna hamari bhi ranking badhana search engine mein..

    Reply
    avatar
    Entertainers
    admin
    30 December 2017 at 20:11 ×

    hamari ads pr click krte rehna hum aapki ads par karte rahenge jo bhi dikhi ek page par..

    Reply
    avatar
    Entertainers
    admin
    30 December 2017 at 20:13 ×

    hamari ads pr click krte rehna hum aapki ads par karte rahenge jo bhi dikhi ek page par..

    Reply
    avatar
    1 January 2018 at 19:37 ×

    thanx guru ji you are great plz see my blog and guide me www.jatram.com

    Reply
    avatar