Home Blogger 10 Reasons Jinki Wajah Se Visitor Aapki Website Ko Ignore Karte Hai

10 Reasons Jinki Wajah Se Visitor Aapki Website Ko Ignore Karte Hai

16
SHARE
10 Reasons Jinki Wajah Se Visitor Aapki Website Ko Ignore Karte Hai
Website Par Post Koi Kyo Nahi Padhta Janiye

10 Reasons Jinki Wajah Se Visitor Aapki Website Ko Ignore Karte Hai? Blog बनाकर Blogging तो हर कोई करता है. But क्या सभी bloggers success होते है? अगर होते तोह आज internet पर सिर्फ 20 और 30 post के old websites नहीं होते.और इसकी main reason है की visitors आपकी post को read नहीं करते. जिसकी वजह से आपको अपनी blog के लिए ज्यादा visitors नहीं मिलते. और bloggers last मे परेशान होकर blogging quit कर देते है.

So इन थिस post मैं आपको visitors क्यों आपकी blog post को read नहीं करते इस bare मे कुछ reasons बताऊंगा. अगर आपकी blog post ज्यादा visitors read नहीं करते तोह हो सकता है की आप कुछ गलतियों को continually कर रहे है.So अगर आप mistakes कर रहे हो तोह आज ही से इन्हे ठीक करें. और अपने every blog post को visitors read करें ऐसा बनाये.

जैसे की मैंने ऊपर बताया की अगर आपकी post को visitors read नहीं करेंगे तोह आपकी blog पर ज्यादा visitors नहीं होंगे. Because जब आपकी post अच्छी होंगी. तभी आपकी post search engine के top पर रहेगी. और तभी आपकी post visitors भी पढ़ेंगे.So मैं आपको 10 Reasons बताउगा. जिसकी वजह से आपकी blog post पढ़ना visitors पसंद नहीं करते.

1:- अपनी Post पर आप Keyword Use नहीं करते:

 अपनी Post पर आप Keyword Use नहीं करते: Blog को success बनाने के लिए keyword बहुत ही important होता है. अगर आप अपनी blog post पर keyword use नहीं करते तोह आपकी post search engine पर show नहीं होंगी. और जब post search engine पर show ही नहीं होंगी तोह visitors आपकी post कैसे read करेंगे, और keyword के बिना आप blog पर traffic कभी भी increase नहीं कर सकते.

2:- Title को Attractive नहीं बनाते:

 ज्यादातर visitors आपकी post की title को देखकर ही आपकी post को read करने आते है. But अगर आपकी post की title attractive नहीं होंगी. तोह visitors आपकी post नहीं पढ़ेंगे. So blog post के title पर keyword को use करके उसे  attractive और बढ़िया बनाये. जिससे आपकी blog की हर post आपके visitors read करेंगे.

3:- Without Headings के आप Blog Post लिखते हो:

क्या आप अपने blog post पर headings use करते है? अगर नहीं तोह आज से ही अपने post पर H2, H3,H4 headings add करना start करें. Because बिना heading के post read करना bahut ही boring होता है. और visitors को post को समझने मे भी बहुत ही परेसानी होती है. जिसे वो आपके post को read किये बिना ही आपकी site से किसी others site पर चले जाते है.So आप अपनी every post पर headings use करें. और sabse important बात heading पर आप Focus keyword को add करना मत भूले.

4:- Post पर Image Add नहीं करते और Image को SEO Friendly नहीं बनाते:

एक image 1000 words कर काम करता  है. और आपकी post भी काफ़ी attractive लगती है. अगर आप अपनी blog पर image add नहीं करते तोह आप आज से ही अपनी हर post पर बढ़िया image add करना start करें. और Images को upload करने के baad उसे SEO के लिए भी optimize करें.

5:- Permalink को Optimize नहीं करते:

 Over length वाले permalinks को search engine ज्यादा पसंद nahi करता है. So अपनी post की permalinks हमेसा short बनाये. और उसपर keyword add करना मत भूले. Because अगर आप ज्यादा लम्बा permalink use करेंगे तोह आपकी post SEO friendly भी नहीं होती है. जिससे आपकी post को search engine पर अच्छी rank नहीं मिलती.

इसलिए permalinks को हमेसा short रखे. But इसपर भी आप keyword को add करना मत भूले.

6:- आपकी Post की Paragraph Long है:

 Visitors आपकी post को read नहीं करते इसकी reason हो सकते है आपकी post की paragraph. Because अगर आप long paragraph मे post लिखेंगे तोह visitors को आपकी post को read करने मे और post को समझने मे बहुत ही परेसानी होंगी. So blog post की paragraph हमेसा short रखे.और try करें की आपकी हर paragraph पर आप सिर्फ 150 words से ज्यादा words add मत करें. इसे visitors easily आपके post को read कर सकते है.

7:- Blog Post पर On page SEO Optimize Nahi?करते:

On page SEO पर आपको keyword को properly title, permalink, headings पर add करने के साथ आपकी post के images को भी optimize करना होगा. और अपनी post के images को seo friendly भी बनाना होगा.

8:- Post की Length अच्छी नहीं है: अगर आप बहुत  ही कम words के post लिखोगे तोह भी visitors आपकी post को read करना पसंद नहीं करते. Because कम words मे लिखी post पर आप जिस बारे मे भी जानकारी share करें. वो details मे नहीं होंगी. Because अगर आप  किसी भी बारे मे post क्यों ना लिखें. अगर आप post को details मे लिखेंगे तोह उस post की words ज्यादा होंगी.

But अगर आप कम words मे लिखोगे तोह visitors को आपकी post से पूरी जानकारी नहीं मिलेगी. So visitors आपकी post को पढ़ना पसंद नहीं करेंगे.

9:- Blog Loading Speed: 

Blog की loading speed अच्छी नहीं होंगी तोह भी आपकी post visitors नहीं पढ़ेंगे.Because जब कोई visitors आपकी blog post को पढ़ने के लिए आपकी site को open करेंगे और आपकी site की loading speed अच्छी नहीं होंगी तोह वो आपके site पर visit नहीं करेंगे. और किसी दूसरे के site पर चले जायेंगे.

So blog की loading speed जितना अच्छा होगा आपकी blog पर visitors भी उतनी ही ज्यादा होंगी.

10:- Over ads:

आपके blog के visitors आपकी post को read नहीं करने कर कारण ये भी हो सकता है की आपकी blog post पर ज्यादा ads है. Because ज्यादा ads की वजह से visitors को आपकी post read करने मे बहुत ही problem होता है. और ज्यादा ads की वजह से आपकी site की loading speed भी slow हो जाती है. So blog पर ज्यादा ads मत लगाए.

तोह friends ये थी आपकी blog post read ना करने की कुछ main reasons. इसके अलावा भी अगर आपकी blog की design अच्छी नहीं होंगी तोह भी visitors आपकी post को read नहीं करेंगे. So अपनी blog की design हमेसा simple बनाये. और blog पर ज्यादा color add मत करें.
To अब आप समाज गए होंगे की visitors आपकी post को क्यों read नहीं करते. But फिर भी अगर आपके mind मे कोई भी question हो इस post के related आप comment box पर बताये.
SHARE
Previous articleMobile Se Paise Kamane Ke 10 Best Tarike
Next articleTop 10 Best Blog Submission Sites in Hindi 2019
I am Amit Kumar a BCA(Regular) degree holder and 24 year old young Entrepreneur from the city of love and passion Varanasi the heart of India.By Profession I’m a Web Designer, Computer Teacher, Google webmaster tool ,Photoshop and SEO Optimizer. I have deep knowledge and am interested in following Services, I can provide you consultancy in these subjects as well as you can hire me for any out of these services!

16 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here