किसी एक topic Blogging करने के क्या फायेदे है

किसी एक topic Blogging करने के क्या फायेदे है
Blog Kis Topic par Banaye

किसी एक topic Blogging करने के क्या फायेदे है,Blogging करने के लिए एक blog के साथ आपको एक बढ़िया topic की जरुरत होती है. But उसमे भी आप single topic पर blogging करते या multi topic पर ये बहुत ही important है. आप की blog पर traffic और income बढ़ाने के लिए. अगर आपने अभी तक आपने लिए blog topic select नहीं किया है तोह आप इस post को carefully पढ़े और समझे की आपको कैसे topic पर blogging start करना है. जिससे आपको फ़ायदा हो.

Contents

किसी एक topic Blogging करने के क्या फायेदे है

Single topic पर blogging करने के बहुत से फायदे है. अगर आपने recently blogging start किया है तो इस post को पूरी तरह पढ़े. और decide करें की आपको कोनसे topic पर blogging करना है.मैंने आपको कुछ points मे बताऊंगा की क्यों single topic multi topic से best है. जिससे आप बहुत ही अच्छी तरह से समझ जायेंगे की आपको किस topic पर blogging करना है.

1:- बहुत ही Fast Visitors Grow होते है 

जब आप एक ही topic पर बहुत से post लिखेंगे तोह आपकी blog पर visitors भी quickly increase होती है. जैसे मानलो आप traveling के बारे मे लिखते हो अपने blog पर. तोह आपकी blog पर सिर्फ traveling के related ही post है.तो जब कोई visitor traveling के बारे मे Internet पर search करेगा तोह search engines भी सबसे पहले आपकी site को show करेंगी. Because आपकी site par traveling  related articles बहुत होंगे.

2:- Domain की Authority High होती है 

जब आप single topic पर articles publish करोगे तोह आपकी blog की domain authority भी बहुत ही fast increase होती है. मानलो आप अपने blog पर सिर्फ blogging के बारे मे जानकारी share करते हो. और आपकी blog पर सिर्फ blogging के related ही post है तोह बहुत ही जल्दी आपकी blog को blogging topic के लिए high authority मिलती है.

3:- Website की Ranking दिन ब दिन High होती है 

Single topic पर blogging करने से आपकी blog की ranking भी बहुत ही जल्दी high होती है. Because single topic पर एक ही topic पर  ज्यादा post होने के कारण जैसे blog की traffic भी बहुत ही कम time मे increase होती है.ठीक उसी तरह जब आपकी blog पर ज्यादा visitors होंगे तोह आपकी blog की ranking भी अच्छी होंगी. Because आप तोह जानते होंगे की कम visitors वाले blog की ranking jyada visitors वाले blog से अच्छी नहीं हो सकती.

4:- Visitors भी आपके Website से Happy होंगे 

जब कोई visitor आपकी blog पर आते है तोह वो किसी particular topic को search करके ही आपके blog पर आते है. ऐसे मे अगर  जो topic वो search करके आपकी blog पर आजाये है उस topic के बारे मे आपकी blog पर ज्यादा से ज्यादा जानकारी मिलेगी तोह वो विजिटर आपकी blog पर हर बार visit करना पसंद करेंगे.But अगर कोई visitor आपकी blog पर blogging topic search करके आये. और उन्हें heath के बारे मे ज्यादा और blogging के बारे मे बहुत ही कम जानकारी आपकी blog से मिले तोह वो next आपके blog को ignore ही कर देंगे.

5:- Earning भी Fast होंगी 

इन ऊपर के points से आपको पता चल ही गया होगा की single topic से blog पर Visitors , Ranking , Domain authority बहुत ही जल्दी high होती है.और जब blog की traffic ज्यादा हो तोह उस blog की Earning भी  अच्छी होंगी. यानि single topic से जैसे आप अपनी blog की traffic बहुत ही quickly increase होती है. Same उसी तरह जब blog पर traffic increase होंगी तोह आपकी earning भी अच्छी और fast होंगी. तोह अब आप समाज गए होंगे की single topic क्यों ज्यादा profitable है multi topic से.

But फिर भी अगर आपके mind मे kuch भी questions हो इस post के related तोह आप comments box पर मुझे message करें.साथ ही अगर ये article आपको अच्छी और helpful लगी तोह आप इसे आपके जैसे creative friends के साथ इसे share करना मत भूले.

39 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here