SHARE
Wordpress Website Me Push Notification Kaise Lagaye 2019
Wordpress Website Me Push Notification Kaise Lagaye

सबसे पहेले what are push notifications for WordPress के बारे में जानते हेहे दोस्तों जैसे की आप सभी जानते है youtube में अगर आप को audience हे और और आप बोलते है हमारे चैनल को सब्सक्राइब कोरो बोलके एसेही वेबसाइट में wordpress push notifications का इसिमल करा जाता है website को subscribe करने के लिए।आज हम इस आर्टिकल पैर सीखे ने बाले हे की wordpress push notifications plugin को इस्ति मॉल करके हमारे वेबसाइट का औदांस लोगोको केसे वेबसाइट का सब्सक्राइबर बाधा सकते हे। अगर आप अपने वेबसाइट को http to https में convert नही किये हे करालो किउ की यह बहुत काम का चीज हे यहाँ पर।

WordPress Website Me Push Notification Kaise Lagaye

सबसे पहेले अपने WordPress का dashboard पे login करले उसके बाद plugin पे जाकर यह OneSignal push notifications plugin को download करके एक्टिव करलेना है। उसके बाद निचे आपको one signal push notification का एक टैब दिखेगा बही पे क्लिक करना हे।उस टैब पे क्लिक करलेना के बाद बही पे इस onesignal push notification का सबकुछ सेटिंग करलेना हे,Setting करने के लिए में आप को जो जो स्टेप फॉलो करने को बोलता हु बही स्टेप फॉलो करने से आप का वेबसाइट में push notification को इस्तिमाल कर सकते हे।

Push Notification Kaise Lagaye Step By Step

Step 1- सबसे पहेले onesignal के website में एक ID बनाना पड़ेगा जो की बहुत आसान हे,Simply signup पे क्लिक करना हे और एक Email ID को देने के बाद password दो बार देना होगा conform करने के लिए company और organisation का नाम पूछेगा बही पे आप जो नाम रखना कहते हे बो रख सटे हे और i have agree पे click करके signup कर लेना हे।Signup करने का बाद आप जो email id देए होंगे बही पर एक link जायेगा email को conform करने के लिए इसलिए आपको बही ईमेल पैर जाना हे और उस link पे क्लिक करके आप का onesignal का website पे इंटर कर लेना हे।

Step-2 Onesignal की website पर enter होने के बाद सबसे पहेले add app करना होगा,येही पैर आप अपने website का नाम दे सकते हे उसके बाद आप को पूछे गा की यह push notifications को कहा पे लगाना चाहते तो आप को select करना होगा webpush, webpush पे click कर के next पे जाना होगा।

wordpress push notifications for website
wordpress push notifications for website

Step-3

स्टेप ३ पे choose integration करना होगा means यह बोल रहा हे की आप जो यह website के लिए push notification लगा रहे हे किस की माद्यम से लगायेंगे तो हम को choose करना होगा WordPress plugin or wordpress builder उसके बाद WordPress का logo दिखेगा बही पे click करदेना हे।wordpress push notifications Enabled Kare,

wordpress push notifications Enabled Kare,
wordpress push notifications Enabled Kare,

इसके बाद आता हे WordPress site setup

साईट नाम में आपका वेबसाइट का नाम देना हे और साईट url में आप का वेबसाइट का url देना हे,Default icon url में आप को वेल icon image का url देना होगा बो url आप को कहा से मिलेगा बो में आप को बता देती हु यहाँ पर।

सब से पहेले आप को google पे जाना हे और type करना onesignal bell icon in png उसके बाद सर्च करना हे और एक इमेज को download करना होगा। Download करने का बाद wordpress पे जाना हे और media फाइल में उस इमेज को अपलोड करदेना हे,अपलोड करने के बाद बही पैर आपको अपने अपलोड कियेहोगे इमेज का url मिलेगा उसको copy करना हे और Default icon url में past करदेना हे और कोई बी छेड़ कानी मत करके save करदेना हे।

Step-4

Save पे क्लिक करने का बाद आपको एक APP ID और API KEY मेलेगा सबसे पहेले APP ID को copy करना हे और जाना हे अपने WordPress push notifications plugin पे और setup के बगल में configuration का option दिखेगा बही पर जाना हे और बही आपको App ID के लिए एक box दिखेगा बही पर past करदेना।

फिर one signal का website में जाना हे और API KEY को copy करना और WordPress push notifications plugin पे जाकर API KEY के box में past करदेना और नीच automatically promote new site visitor to subscribe to push notification का tap को on रखना होगा और save करना होगा और one signal का वेबसाइट में नि finish करदेना होगा।

How to active wordpress push notifications for website
wordpress push notifications

सबकुछ save और finish करने का बाद अपने वेबसाइट में जाना हे और चेक करना हे subscribe करने के लिए option आ रहा हे कि नेही अगर आप मेरे बता हुए step को follow करे होंगे तो कोई बी सोक करने का नेहिहे जरुर आइ होगी।

Rate this post
SHARE
Previous articleBounce Rate Kya Hai, Bounce Rate ko Kam Kaise Kare
Next articleGoogle Apps Ki Jankari | 7 Useful Google Apps 2019
I am Amit Kumar a BCA(Regular) degree holder and 24 year old young Entrepreneur from the city of love and passion Varanasi the heart of India.By Profession I’m a Web Designer, Computer Teacher, Google webmaster tool ,Photoshop and SEO Optimizer. I have deep knowledge and am interested in following Services, I can provide you consultancy in these subjects as well as you can hire me for any out of these services!

17 COMMENTS

  1. HI Amit Bhai.
    rozgaar21.blogspot.com
    this is my blog.. and i m getting enough views.
    abhi bs 10 din hue h google adsense approval mile.
    koi tips bataiye so that mere blog pe traffic aaye and mai earn kr sku

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here