Home Download Top 5 Free Best Video Editing Software PC 2018

Top 5 Free Best Video Editing Software PC 2018

3
SHARE

Top 5 Best Video Editing Software Computer Ke Liye

Video संपादन एक बहुत लोकप्रिय और प्रतिष्ठित कौशल बन गया है कई YouTube उद्यमियों की सफलता के बाद से, हर कोई इस पर अपने हाथों की कोशिश कर रहा है। यदि आप उन लोगों में से एक या कोई है जो वास्तव में इसके बाहर Career बनाने की तलाश में हैं, तो आपको अपने साथी के रूप में एक अच्छा Video संपादन Software की आवश्यकता होगी। आपके लक्ष्यों और बजट के आधार पर, 
आपके द्वारा चुने गए Software व्यक्ति से अलग होंगे यदि आप बस शुरुआत के रूप में शुरू कर रहे हैं, तो आप भुगतान वाले लोगों के मुफ़्त Video संपादन Software को पसंद कर सकते हैं। साथ ही, किसी Windows उपयोगकर्ता के लिए संपादन Software Mac या लिनक्स कंप्यूटर का इस्तेमाल करने वाले किसी से भिन्न हो सकता है आप में से कुछ भी गति ग्राफिक्स और 3D Rendering में भी हो सकता है।

 मैं क्या कहना चाहता हूं कि ऐसा कोई भी Video संपादक नहीं है जो इस दुनिया में सभी के लिए उपयुक्त होगा। इसलिए, हमने एक ऐसी सूची बनाई है जो हमें लगता है कि लोगों की अधिकांश जरूरतों को कवर किया जाएगा। तो, आपके लिए सर्वश्रेष्ठ Video संपादन Software जानने के लिए तैयार हैं? 2018 में यहां 5 सर्वश्रेष्ठ Video संपादन Software हैं :

YouTube Video Editing Songs and Movies Editing Family Photo Slideshow etc Ke Liye Best 5 Free/Trial Video Editing Software Downloading Kare?

1. Adobe Premiere Pro :-

जब यह Video संपादन Software की बात आती है, तो Adobe Premiere Pro सबसे पहले एक है जिसे आप सुनेंगे और अच्छे कारणों से भी। एक फीचर के बारे में सोचो, किसी भी सुविधा के लिए जिसे आपको Video Software में आवश्यकता हो सकती है, और मैं शर्त लगा सकता हूँ कि Premiere प्रो के पास है संपादक केवल शक्तिशाली नहीं है बल्कि एक साफ और परिचित Interface भी है।

लेकिन, Adobe Premiere Pro का उपयोग करने के बारे में सबसे अच्छा हिस्सा पारिस्थितिकी तंत्र है जो इसका समर्थन करता है। एडोब आपको प्रदान करता है कि हर दूसरे उपकरण के साथ seamlessly जोड़ता है Premiere Pro चाहे आप Photoshop फोटो के लिए उपयोग कर रहे हों, Animation के लिए प्रभाव के बाद, या Audio संपादन के लिए Adobe ऑडिशन, सब कुछ अच्छी तरह से चलाता है Premiere Pro जब आप Premiere प्रो खरीद रहे हैं, तो आप सिर्फ एक Video संपादक नहीं खरीद रहे हैं बल्कि आप एक पारिस्थितिकी तंत्र में प्रवेश कर रहे हैं जो आपको बेहतरीन रचनात्मक उपकरणों में से कुछ तक पहुंच प्रदान करता है। अकेले ही कारण के लिए, मैं दुनिया के किसी अन्य Video Software पर Premiere प्रो की सलाह देता हूं.

2. Final Cut Pro X :-

यदि आप एक Mac उपयोगकर्ता हैं, तो मुझे नहीं लगता कि आपको किसी अन्य संपादन Software खरीदने के अलावा Final Cut Pro X के अलावा किसी भी अन्य Software को खरीदने पर विचार करना चाहिए। जैसे कि किसी भी अन्य Software को चुनने का एकमात्र कारण Premiere Pro पर Final Cut है अगर आप पहले से ही काफी निवेश कर चुके हैं किसी अन्य Video संपादक को सीखने में समय और केवल Mac पर स्विच किया गया। हालांकि, यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो फाइनल कट प्रो आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह Mac पर एक जानवर है। Apple का Software सिर्फ इतना है कि उनके Hardware के साथ सिंकिंग में आपको सबसे अच्छा संभव प्रदर्शन मिलता है। हालांकि, प्रदर्शन केवल इस खेल का ही नहीं है, क्योंकि Final Cut इस सूची में किसी भी अन्य Video संपादक के रूप में शक्तिशाली है। इतना ही नहीं, यदि आप शुरुआत में हैं और इस Software में समय और पैसा निवेश करने के लिए तैयार हैं, तो आप पाएंगे कि यह आसान Video संपादन Software है.

3. Avid Media Composer :-

आम तौर पर मैं सुझाव नहीं देता AVID Media Composer किसी को भी क्योंकि यह एक High End Outputहै, हालांकि, हाल ही में Company ने अपने Video संपादक का एक नि: शुल्क संस्करण जारी किया है जिसे “Avid ​​Media Composer” और यह सभी उभरते हुए Video संपादकों के लिए एक अच्छी खबर है यदि आपने पहले कभी नहीं सुना है, तो यह इसलिए है क्योंकि यह बड़ी परियोजनाओं पर ले जाने वाले पेशेवरों द्वारा उपयोग किया जाने वाला Software है।

आपकी पसंदीदा Films और TV-Show को संपादित किया जाता है AVID। गार्जियन ऑफ़ गैगिियन (वॉल्यूम 2) की तरह फिल्में, मंगल ग्रह का निवासी, और बेबी चालक एवीड का उपयोग करके संपादित किया गया है। तो, यह जानिए, अगर आप किसी बड़ी परियोजना को लेकर एक Feature Film या Tv-Series की तरह काम करना चाहते हैं, तो यहां उद्योग के नेता हैं। कहा जा रहा है कि, के समर्थक संस्करण AVID तुम $ 49.99 / महीने लागत और वहाँ है कि। हालांकि, चूंकि उन्होंने प्रतिबंध के साथ एक मुक्त संस्करण जारी किया है जो केवल उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करेगा जो संपादक की पूरी शक्ति चाहते हैं, यह सामान्य ग्राहकों के लिए सुलभ हो गया है इसलिए, यदि आप एक सच्चे पेशेवर ग्रेड Video संपादक का अनुभव करना चाहते हैं तो AVID Media Composer को इस्तेमाल कारे.

4. Hit Film Express :-

यदि आप एक पूर्ण व्यावसायिक ग्रेड Video संपादक की तलाश कर रहे हैं जो मुफ़्त है, Hit Film Express आपका सबसे अच्छा शर्त है इस Software का इस्तेमाल करने का एकमात्र विचार यह है कि वह किसी भी पेशेवर ग्रेड Software के लिए समान है, अर्थात, आपको इसे सीखने में पर्याप्त मात्रा में निवेश करना होगा। Video संपादक सीखने की प्रक्रिया के पैमाने पर, यह एक कठिन पक्ष पर पड़ता है हालांकि,

अगर आप अपना समय निवेश करने के लिए तैयार हैं, Hit Film Express ही एकमात्र संपादन Software बन सकता है जिसे आप कभी भी ज़रूरत नहीं जा रहे हैं।
इसमें सब कुछ है कि आपको अपने विस्तार संपादन कौशल का समर्थन करने की आवश्यकता होगी। संपादक लगभग सभी Video और ऑडियो प्रारूपों का समर्थन करता है और 180 से अधिक दृश्य प्रभाव हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं। कंपनी आपको मुफ्त Tutorial का एक अच्छा चयन भी रखती है जो आपको आरंभ कर सकती हैं। हालांकि, जैसा कि मैंने पहले कहा था, आपको इस एक को सीखने में पर्याप्त मात्रा में निवेश करना होगा। इसके अलावा, संपादक संसाधनों पर थोड़ा भारी है इसलिए आपको इसे अच्छी तरह से चलाने के लिए एक अच्छी प्रणाली की आवश्यकता होगी.

5. Adobe Premiere Elements :-

यदि आप एक Windows उपयोगकर्ता हैं और एक अच्छा Video संपादन Software की तलाश कर रहे हैं जो सक्षम और शुरुआती दोस्ताना है, तो Adobe Premiere Elements को Software के लिए जाना है। मुझे $ 99.99 में पता है, यह बिल्कुल सस्ता नहीं है, फिर भी, मैं अभी भी सोचता हूं कि शुरुआती लोग थोड़ा पैसा खर्च करने के लिए तैयार हैं। जो एक मुफ्त विकल्प की तलाश में हैं,

वो शोटाटक के लिए जाना चाहिए, जो मैंने पहले उल्लेख किया था (YouTube के लिए सर्वश्रेष्ठ Video Editors। कुछ कारणों से मुझे प्राथमिक तत्व पसंद है I सबसे पहले, जैसे iMovie के लिए एक महान Premiere के रूप में कार्य करता है Final Cut, Premiere तत्वों के लिए कदम पत्थर है Premiere Pro । यदि आप अपने आप को रेखा के नीचे कुछ महीनों के पेशेवर Video संपादक के रूप में देखते हैं,
तो आपको इस तरह से शुरू करना चाहिए कि आप वहां पहुंच सकें। आपको भविष्य में एक पेशेवर ग्रेड Video संपादन Software पर स्विच करना होगा, इसलिए किसी चीज़ से शुरू न करें जिससे आपको ऐसा करने में मदद मिलेगी। मेरे लिए,
अकेले ही एक कारण यह है कि आपको इस पर विचार करना चाहिए। आप अपने प्राकृतिक और सहज ज्ञान युक्त संपादन पर्यावरण के साथ भी चिकना Interface को भी पसंद करेंगे। यह सभी अश्वशक्ति के साथ भी आता है जिसे आपको शुरुआत के रूप में आवश्यकता होगी यदि आप Video संपादन के बारे में गंभीर हैं, तो आपको इस एक के साथ शुरू करना चाहिए.

SHARE
Previous articleSuccessful Blogger कैसे बने ? 10 सबसे अच्छा तरीका
Next articleVigo Video – Earnings Apps Se Paise Kaise Kamaye
I am Amit Kumar a BCA(Regular) degree holder and 24 year old young Entrepreneur from the city of love and passion Varanasi the heart of India.By Profession I’m a Web Designer, Computer Teacher, Google webmaster tool ,Photoshop and SEO Optimizer. I have deep knowledge and am interested in following Services, I can provide you consultancy in these subjects as well as you can hire me for any out of these services!

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here